unish Khan

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान बोले हमारे खिलाड़ी खेलते कम और बोलते ज्यादा हैं विराट से सीख लेनी चाहिए

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यूनुस खान ने हाल ही में बाबर आजम को सलाह दी है कि वे अपने खेल में सुधार के लिए विराट कोहली से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि अगर बाबर और अन्य प्रमुख बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने लगें, तो टीम के परिणाम भी बेहतर होंगे। यूनुस का मानना है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी खेल से ज्यादा बोलने में व्यस्त रहते हैं।

बाबर आजम, जो पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज हैं, ने पिछले 16 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। यूनुस के अनुसार, 2019 में बाबर को कप्तान इसलिए बनाया गया था क्योंकि उस समय वह टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज थे। अब बाबर को अपने खेल पर ध्यान देने की ज़रूरत है, क्योंकि पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म खराब रहा है और उन पर लगातार दबाव बना हुआ है। हालांकि, उन्होंने हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस कप में एक शानदार पारी खेली थी।

विराट से प्रेरणा लेने की सलाह
यूनुस खान ने बाबर को सलाह दी, “बाबर ने कम उम्र में काफी कुछ हासिल किया है, लेकिन उसे यह समझना होगा कि आगे उसे क्या करना है। कप्तानी बड़ी चीज़ नहीं है, असली महत्व प्रदर्शन का है। विराट कोहली को देखिए, उन्होंने अपनी शर्तों पर कप्तानी छोड़ी और अब वह लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं। सबसे पहले देश के लिए खेलने का सोच होना चाहिए, और अगर कुछ बची हुई ऊर्जा है, तो अपने लिए खेलो।”

Virat Kohli

खेल पर ध्यान केंद्रित करने की ज़रूरत
बाबर आजम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे, और उनकी कप्तानी में पाकिस्तान लीग स्टेज से ही बाहर हो गया था। इसके अलावा, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी और अमेरिका जैसी छोटी टीम से हार गई थी। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भी बाबर का प्रदर्शन फीका रहा, जहाँ उन्होंने चार पारियों में केवल 64 रन बनाए।

Babar Azam

यूनुस खान ने एक इवेंट में कहा, “बाबर को मेरी सलाह यही है कि वह अपने खेल पर ध्यान दें और अपनी परफॉर्मेंस सुधारें। जब बाबर को कप्तान बनाया गया था, तब वह सबसे बेहतरीन खिलाड़ी थे। अगर वह और बाकी खिलाड़ी मैदान पर अच्छा खेलेंगे, तो नतीजे सभी के सामने होंगे। मैंने देखा है कि हमारे खिलाड़ी खेल से ज्यादा बातों में लगे रहते हैं।”

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post